Monday 8 April 2013

आखिर क्यों हारा केकेआर ?

IPL 6 News -   ipl2013 headlines three main reasons to loose kolkata knight riders against  rajasthan royals

शिल्पा शेट्टी की टीम राजस्थान रॉयल्स के सामने शाहरुख की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19 ओवरों में 125 रन पर ही ढेर हो गई। जहां राजस्थान की आईपीएल के छठे सत्र में यह लगातार दूसरी जीत है, वहीं, केकेआर की पहली हार। पूरे मुकाबले में राजस्थान की टीम केकेआर पर हावी रही।


                                                   Gautam Gambhir

वो तीन मुख्य कारण जिसने केकेआर को हारने पर मजबूर कर दिया :

1. कूपर-त्रिवेदी की धारदार गेंदबाजी : केकेआर की हार का सबसे पहला कारण राजस्थान रॉयल्स की धारदार गेंदबाजी ही है। केवान कूपर और सिद्धार्थ त्रिवेदी कोलकाता के बल्लेबाजों पर पूरी तरह से हावी रहे और विकेट लेने के साथ-साथ उन्हें रन बनाने से भी रोका

2. नारायण का जादू नहीं चला : दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पहले मुकाबले में 4 विकेट लेने वाले केकेआर के सुनील नारायण का जादू दूसरे मुकाबले में नहीं चला।

3. टॉप बल्लेबाज फ्लॉप : राजस्थान द्वारा दिए गए 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने जब केकेआर के मनविंदर बिसला और कप्तान गौतम गंभीर उतरे तो उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन बिसला सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए।

इस तरह राजस्थान रॉयल्स ने हर क्षेत्र में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया। सिद्धार्थ त्रिवेदी को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। इस रॉयल जीत के साथ ही राजस्थान की टीम आईपीएल अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुंच गई।
For more news of IPL visit: http://www.jagran.com/cricket/ipl2013-hindi.html

No comments:

Post a Comment